Monday, October 5, 2020

 सोने की नकली ईंट को असली बताकर ठगी करने वाले पांच शातिरो को किया गिरफ्तार 

आरोपी नकली सोने की ईंट व एक ईको वेन वाहन सहित गिरफ्तार

झुंझुनू  पुलिस अधीक्षक  आई.पी.एस. जगदीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि सोमवार 05 अक्टूबर को परिवादी मनोज कुमार ने थाना चिड़ावा में उपस्थित होकर लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया की मैं मनोज कुमार पुत्र जयराम निवासी वार्ड नंबर 03 चिड़ावा का रहने वाला हूँ। चिडावा में मण्ड्रेला रोड पर कूलर पंखा रिपेयरिंग एवं पार्ट्स की दुकान है। दिनांक 01.10.2020 को मैं मेरी दुकान पर पंखा रिपेरिंग का काम कर रहा था उस समय गुररीत सिंह उर्फ़ बालकनाथ निवासी सिकरी जिला भरतपुर मेरे पास आया और आकर कहा कि मुझे पैसो की जरूरत है। मेरे पास मेरे पूर्वजों की सोने की ईंट है जो मैं आपको 2.50,000/- रु में दे सकता हूँ। मुझे सोने की धातु जैसी ईंट दिखाई। मेरे पास पूरे पैसे नही होने के कारण मैंने मना कर दिया। उक्त व्यक्ति द्वारा दूबारा कहने पर पच्चीस हजार रूपये मैंने फोन पर से उसके खाते में डलवा दिये तथा ईंट का सौदा 05 .10.2020 को पूरे पैसो के साथ देना तय हुआ। आज सोमवार को मैं मेरी दुकान पर बैठा था तो उक्त व्यक्ति अपने चार साथियों के साथ ईको वेन में आया। जिनके नाम चरण सिंह, जुल्फी व रोशन सिंह तथा पन्नासिंह है जिन्होने मेरे को सोने के धातु जैसी तकरिबन 600 ग्राम की ईंट दी। जिसको मैंने मेरे पास रखते हुए जयपाल जखोडा को साथ लेकर चुपचाप चैक करवाया तो उक्त इंट नकली सोने की होना प्रतीत होती है। उक्त व्यक्तियों द्वारा मेरे को झांसे व धोखे में देकर पच्यीस हजार रूपये फोन पेय करवा लिया। इत्यादि दिपोर्ट पर थाना चिड़ावा में प्रकरण संख्या 387/2020 धारा 420, 406 भादस में दर्ज कर अनुसंघान प्रारम्भ किया गया। प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए डीएसपी सुरेश शर्मा सुपरविजन में लक्षमीनारायण थानाधिकारी चिडावा एवं संजय शर्मा प्रभारी जिला स्पेशल टीम, झुन्झुनूं के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुऐ पांच आरोपियों चरण सिंह पुत्र बाबूसिंह जाति भाठड़ा सिख उम 46 साल निवासी वार्ड नंबर 08 पिपलखेड़ा थाना गोपालगढ़ जिला भरतपुर हाल किरायेदार गोविन्दनगर जिला अलवर, जुल्फी पुत्र रफीक खान जाति मेव मुसलमान उम्र 30 साल निवासी वार्ड नंबर 09 पुनाय थाना सिकरी जिला भरतपुर, रोशनसिंह पुत्र जगीर सिंह जाति भाठडा सिख उम्र 24 साल निवासी वार्ड नंबर 01 गोविन्दगढ़ थाना गोविन्दगढ जिला अलवर व गुरूप्रीत सिंह उर्फ बालकनाथ पुत्र कुलवंत सिंह जाति भाठडा सिख उम्र 27 साल निवासी वार्ड नंबर 03 गुरूनानक कोलोनी सिकरी जिला भरतपुर तथा पन्नासिंह पुत्र रणजीत सिंह जाति भाळडा सिख उम्र 29 साल निवासी वार्ड नंबर 03 सिकरी जिला भरतपुर के कब्जे से एक नकली सोने की ईंट एवं इंको वैन गाडी सहित किया गिरफ्तार । आरोपियों से चिड़ावा पुलिस पूछताछ कर रही हैं।



गठित टीम का विवरणः-

1. श्री ल्मीनारायण पु नि. यानाबिकारी थिदाया।

2. श्री संजय श्मा पुनि. प्रभारी ठीएसटी टीम झुन्झुनु।

3 श्री वीरेन्द्र सिंह सनि सीएसटी झुंशुनू

4. श्री भीम सिंह एयसी 2567 वयूआरटी इंचार्ज

5 श्री सत्यनारायण एचसी 06 टीएसटी टीम शनुनु ।

6 श्री शशीकान्त कानि 51 टीएसटी टीम शुन्ुनु ।

7. श्री प्रदीप सागर कानि 350 डीएसटी टीम झुन्झानु।

৪. श्री सुरेश कुमार कानि ॥77 डीएसटी टीम झुन्झनु।

9. श्री अजय कानि0 284 डीएसटी झुंझुनू।

10 श्री विकात कानि 215 डीएसटी टीग शुन्हुनु।

11 श्री सुनिल कुमार कानि० 1314 सीएसटी शुंशनू।

12 श्री अकित कानि 1329 टीएसटी शुभुनু।

13 श्री मनोज कुमार कानिn 1309 कधूआरटी

14 श्री रामदेव सिंह उनिa पुलिस थाना चिेटावा

15. श्री अनिल कानि 1500 पुलिस थाना विडाया


विशेष योगदानः- श्री शशिकात कानि 951, श्री अजय कानि 24, श्री प्रदीप टागर कानिu 350

जीएसटी झुझुन

गिरफतार आरोपी का विवरणः-

1.

?

3. ।

4. 

5.


No comments:

Post a Comment