Thursday, November 30, 2023

झुंझुनूं एक्जिट पोल: जिले में कांग्रेस का दबदबा कायम, भाजपा फिर पीछे

राजस्थान: अब एक्जिट पोल दिखाए जा सकते आज शाम 5:30 बजे से, चुनाव आयोग ने अपने पहले के आदेश में किया संशोधन, जिसमें शाम 6:30 बजे से पहले एक्जिट पोल दिखाने पर रोक थी।

झुंझुनूं एक्जिट पोल: जिले में कांग्रेस का दबदबा कायम, सात सीटो में चार कांग्रेस के खाते में; भाजपा फिर पीछे।

🔶 झुंझुनूं सीट का परिणाम भाजपा के पुराने प्रतिद्वंदियों ने पहले से तय कर दिया है । भाजपा के निषित चौधरी और निर्दलीय राजेंद्र भामू के बीच की पुरानी अदावत से कांग्रेस के बृजेंद्र ओला की लाटरी खुल रही है।


                 ( झुंझुनूं सीकर अपडेट ब्रेकिंग )

🔷 पिलानी सीट पर कांग्रेस के पितराम काला ने पूरी शिद्दत के साथ चुनाव मैदान में मौजूदगी दर्ज कराई है। यहां पर ओला परिवार का वजूद भी कांग्रेस को लाभ दे रहा है, भाजपा के बागी कैलाश मेघवाल ने पार्टी के जीत के सपने को सपना ही बना कर रख दिया है।

🔶 सूरजगढ़ से निवर्तमान विधायक सुभाष पूनिया की टिकट काटकर भाजपा ने संतोष अहलावत को टिकट तो दे दी पर एक दूसरे प्रबल दावेदार सतीश गजराज को नाराजगी भी पैदा कर दी। ऐसे में बैठे बैठाये जीत का गोल कांग्रेस के पक्ष में कर दिया, मतलब श्रवण कुमार जीत रहे हैं ।

🔷 मंडावा विधानसभा सीट पर पीएम नरेंद्र मोदी का सांसदों को चुनाव लङाने का फैसला गलत साबित होता नजर आ रहा है। कांग्रेस की रीटा चौधरी कामकाज के दम पर पुन: विधानसभा की चौखट पर पहुंच रही है, झुंझुनूं सांसद नरेंद्र कुमार यहां भाजपा प्रत्याशी है । मतलब कांग्रेस की रीटा जीत रही है।

🔶 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुरवाटी की जनसभा में अपने आप को "राजस्थान का माली" की संज्ञा देकर कांग्रेस प्रत्याशी भगवान राम सैनी को चुनावी मुकाबले में खङा कर दिया। भाजपा के शुभकरण चौधरी से टक्कर के चलते "लाल डायरी" तीसरे खाने में है। मतलब यहाँ शुभकरण चौधरी जीत रहे है।

🔷 नवलगढ़ सीट पर कांग्रेस के राजकुमार शर्मा पूरी तरह जातीय गणित के चक्रव्यूह में फंस गये है, जिसके सबब भाजपा के विक्रम जाखल जीत के रथ पर सवार है। कोई चमत्कारी ही परिणाम को बदल सकता है अन्यथा इस बार तो कमल खिल ही गया। मतलब विक्रम जाखल जीत रहे है।

🔶 खेतड़ी सीट पर हाथी की मतवाली चाल ने कांग्रेस को तीसरे स्थान पर दखेल दिया है ऐसा पूर्वानुमान है। कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों की आपसी पारिवारिक लड़ाई से चाचा भतीजी को चुनाव मैदान से बाहर करता नजर आ रहा है ।

🔷 चूरू जिले की सुजानगढ़ सुरक्षित सीट पर कांग्रेस के मनोज मेघवाल भाजपा की संतोष मेघवाल से आगे दिखाई दे रहे हैं। यहां मनोज के पिताश्री व पूर्व मंत्री स्व.मास्टर भंवरलाल का प्रभाव नजर के साथ कांग्रेस सरकार के विकास कार्य भी चमक रहे हैं । मतलब की मनोज मेघवाल जीत रहे है।

🔶 सरदारशहर सीट पर कांग्रेस और बागी के बीच कड़ी टक्कर है, भाजपा तो मुकाबले में तीसरे स्थान पर जा पहुंची है। कांग्रेस के अनिल शर्मा को विरासत बचाने के लिए एडी से चोटी का जोर लगाना पड़ा है। निर्दलीय राजकरण चौधरी परिणाम को बदलने की जद में हैं पर पंजा मजबूत रहेगा ।      

 बाकी जो कुछ है वह तो ईवीएम मशीनों में कैद है जो की 03 दिसंबर को खुलकर सबके सामने आएगा । वही आपका क्या ख्याल है इन जगहों से आप किसे बना रहे है विधायक। विधानसभा क्षेत्र के साथ कमेंट करे अपने प्रत्याशी का नाम ।।


No comments:

Post a Comment