Friday, October 20, 2023

विधानसभा चुनाव 2023 भाजपा के पिलानी, सूरजगढ़ ओर खेतड़ी में विधानसभा की सीटो पर उम्मीदवार तय

राजस्थान विधानसभा चुनाव -2023


झुंझुनूं: भाजपा ने विधानसभा चुनाव हेतू जिले की सूरजगढ़ ओर पिलानी तथा खेतड़ी विधानसभा की सीटो पर उम्मीदवार फाइनल: सूत्र

बीजेपी के करीब 15 विधायकों के टिकट इस बार कटने की है संभावना। बुजुर्ग नेताओं को मिल सकता है रिटायरमेंट। नए चेहरों को दीया जायेगा मौका। विधानसभा से नदारद रहने वाले विधायकों पर भी किया जा रहा है मंथन।
झुंझुनूं जिले की सबसे होट सीट बाताये जाने वाली सूरजगढ़ विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवार का फैसला लगभग फाइनल हो चुका है। इसी के साथ पिलानी एवं खेतड़ी सीट पर भी उम्मीदवारो की भारतीय जनता पार्टी की सहमति लगभग बन चुकी है।

भाजपा पार्टी के सूत्रों की माने तो खेतड़ी विधानसभा से मनीषा गुजर ओर सूरजगढ़ विधानसभा से वर्तमान विधायक सुभाष पूनिया तथा पिलानी से शिव कुमार जैवरिया के नाम पर सहमति बन चुकी है, बस पार्टी की तरफ से अधिकारी घोषणा होनी बाकी है। हालांकि अंतिम निर्णय पार्टी के हाथो में, पार्टी के द्वारा जारी सूची ही अंतिम निर्णय माना जायेगा । सूत्रों की माने तो आज देर रात्रि तक भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होगी । जारी दूसरी इस सूची में करीबन 70 - 80 उम्मीदवारों की होगी घोषणा।

बीकानेर: आमतौर पर एक-दूसरे से खफा रहने वाल दो भाजपा नेताओं की मुलाकात। आज एयरपोर्ट पर दोनों ने मिलाए हाथ पर अहम सवाल क्या मिलेंगे दिल ?, कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल और पूर्व संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ की अर्से बाद स्नेह भरी मुलाकात। सुनने में आया हैं की भाजपा नेता गुमान सिंह राजपुरोहित रहे सूत्रधार।

हमारी बग़ावत गहलोत के ख़िलाफ़ थी, गहलोत गुट की बग़ावत आलाकमान के खिलाफ थी। पायलट गुट के  एक विधायक का बयान।

कांग्रेस पहली प्रत्याशी लिस्ट का इंतजार खत्म !

आज जारी होगी कांग्रेस की पहली सूची, 100 से ज्यादा प्रत्याशियों की होगी आज घोषणा। बैठक में हुई थी लगभग 125 नामों पर चर्चा। लेकिन लगभग 20 से 25 सीटों पर फंसा पेंच, कुछ नामों को लेकर गहलोत कैम्प और पायलट कैम्प ने लगाया अपना 'वीटो'। लेकिन इन नामों पर आलाकमान को आपत्ति, ऐसे में बीच का रास्ता निकालने की हो रही कोशिशें। इन उलझी सीटों को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी के बाहर बनाया गया एक छोटा ग्रुप और इस ग्रुप की होगी कल महत्वपूर्ण बैठक। बैठक के बाद बनेगी इन उलझी सीटों पर सहमति।

No comments:

Post a Comment